TimesSpeak.com

Welcome To The World Of News Articles

Latest News

अगर आपके पास भी है ATM तो ये खबर आपके काम की है देखें आपके पैसे कौन निकाल रहा है

अगर आपके पास भी है ATM तो ये खबर आपके काम की है देखें आपके पैसे कौन निकाल रहा है

Google Image

एटीएम में नकदी जमा करने वाली एक कंपनी में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कंपनी की ओर से जनकपुरी थाने में दी गई शिकायत में एक कर्मचारी पर धोखाधड़ी करने का अंदेशा जताया गया है। कंपनी का कहना है कि उसके कर्मचारी ने 2.22 करोड़ रुपये की चपत लगाई है। दो करोड़ से अधिक रकम होने के कारण इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा करेगी। पुलिस इस बात का भी अंदेशा जता रही है कि धोखाधड़ी की रकम बढ़ सकती है।

42 एटीएम में कम डाली गई नकदी

Google Image

पुलिस के अनुसार जनकपुरी स्थित एक निजी कंपनी को बैंकों में रुपये जमा कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंपनी की ओर से करेंसी चेस्ट से रुपये एटीएम में डालने का कार्य किया जाता है। कंपनी के वाहन में कड़ी सुरक्षा में कर्मचारी नकदी लेकर करेंसी चेस्ट से निकलते हैं और एटीएम में डालते हैं, लेकिन 42 एटीएम में जब नकदी का ब्योरा निकाला गया तो रकम कम पाई गई।

कई इलाकों के एटीएम शामिल

बैंकों से मिली जानकारी के आधार पर कंपनी की ओर से पुलिस को बताया गया कि अब तक दो करोड़ 22 लाख रुपये कम डाले जाने का मामला सामने आ चुका है। ये एटीएम दिल्ली के विभिन्न इलाकों में स्थित है। इनमें सीमापुरी, प्रीत विहार व विवेक विहार सहित कई इलाके शामिल हैं।

तीन दिन तक चला ये खेल

अब तक की छानबीन में कंपनी की ओर से कहा गया है कि एटीएम में रुपये कम डालने का धंधा तीन दिन तक चला। अब तक 23 से 25 फरवरी के बीच के मामले सामने आए हैं। कंपनी की ओर से कहा गया है कि इन तीन दिनों में कंपनी के कर्मचारी की ड्यूटी 42 एटीएम में पैसे डालने की थी। ऐसे में धोखाधड़ी का पूरा शक कंपनी की ओर से उस कर्मचारी पर जताया गया है।

मामला सामने आने के बाद से कर्मचारी गायब

पुलिस के अनुसार मामला सामने आने के बाद से कर्मचारी गायब है। उसका मोबाइल फोन भी बंद है। ऐसे में पुलिस की ओर से आरोपी को दबोचने के प्रयास शुरु कर दिए गए हैं।

उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई तो यह जानकारी अपने दोस्तों से भी शेयर करें

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published.