TimesSpeak.com

Welcome To The World Of News Articles

Bollywood

ये हैं मशहूर कॉमेडियन आपको कौन पसंद है

ये हैं मशहूर कॉमेडियन आपको कौन पसंद है

आजकल ऐसी कोई फिल्म नहीं जिसमे कॉमेडी ना हो। या यूं कहा जाए की कॉमेडी आज कल फिल्मो की रीढ़ है। बॉलीवुड हो या टॉलीवुड हर फ़िल्म इंडस्ट्री में फिल्म कॉमेडी की पेशकश करती हैं। जो सभी को बेहद ही पसंद आती हैं।
हम आपको कुछ कॉमेडियन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

ब्रह्मानंदम

Times speack

ब्रह्मानन्दम भारतीय फिल्म अभिनेता और हास्यकार हैं। यह मुख्य रूप से तेलुगू फिल्मों में अभिनय करते हैं। यह हिन्दी, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं। इनका नाम जीवित अभिनेताओं में सबसे अधिक फिल्में करने के कारण गिनीज़ पुस्तक में दर्ज हुआ है। इन्हें भारतीय सिनेमा में अपने योगदान करने के कारण 2009 में पद्म श्री से सम्मानित भी हुए।

कपिल शर्मा

Times speak

कपिल शर्मा एक भारतीय हास्य अभिनेता हैं। फरवरी 2013 में, कपिल शर्मा फोर्ब्स इंडिया पत्रिकाओं में शीर्ष 100 हस्तियों के बीच में चुने गए थे और वह उस सूची में 96 वें स्थान पर थे।अनिल कपूर ने कपिल शर्मा को अपनी फिल्म में एक भूमिका भी दी थी। वे जल्द ही अनीस बज़मी की चलचित्र(फ़िल्म) “इट्स माय लाइफ” , अब्बास मस्तान की किस किसको प्यार करूँ व करन जौहर की फ़िल्म में भी नज़र आऐ है वह एक बहुमुखी गायक भी माने जाते हैं। वह उनके चुटकुले कृत्रिम सामाजिक निर्माणों को ही निशाना बनाते हैं। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल एक भारतीय हास्य शो है, जो कलर्स टीवी चैनेल पर प्रसारित किया जाता है। इस शो के मेज़बान हास्य अभिनेता कपिल शर्मा हैं। यह शो एक अंग्रेज़ी चैनेल “कुमार्स एट न° 42” के समान बनाया गया है।
कपिल शर्मा का जन्म अमृतसर , पंजाब, भारत में हुआ था। इनके पिता पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल थे और माँ जनक रानी एक गृहणी है। कपिल ने एक स्थानीय (लोकल) पीसीओ से काम करना शुरू किया। इन्होंने अपनी पढाई हिन्दू कॉलेज ,अमृतसर से की है।

कपिल जोक कैसे बनाते हैं

1. निर्जीव वस्तुओं का आपसी संबंध निकालना – जैसे तबले, गिटार इत्यादि के छोटे आकार से उनको बेबी कहना; उम्र के साथ हारमोनियम का बड़ा होना।
2. दर्ज़े से एकदम अलग बातें – किसी मध्यम सुन्दर को जेनिफ़र लोपेज कहना, या सलमान खान जैसे कालाकारों को “वो लड़का, क्या नाम है उसका..”।बाप को मतलबी कहना – कभी पथरी के लिए डॉक्टर बनाना तो कभी वकील।
3. साथी कलाकारों के योगदान को कम कहना – कईयों को “मूड में आओ” जैसे शब्द कहना।गाने का माहौल श्स्तरीय बनाकर चालू गाने गाना।
4. कई बार – तुनक तुन तुन .., क्या अदा क्या जलवे तेरे पारो .. आदि।
5. जज की ख्याति को उलटकर पेश करना – अर्चना को मर्द और शेखर जी को गायक।

सुनील ग्रोवर

Times speak

सुनील ग्रोवर एक फिल्म अभिनेता हैं। यह कॉमेडी नाइट विथ कपिल में लोकप्रिय होने के बाद स्टार के कार्यक्रम में मेड इन इंडिया पर कार्य किया। पर असफल हुए उसके बाद पुनः लौटे।

सुनील ग्रोवर की फिल्में

1. द लीज़ेंड ऑफ भगत सिंह – जयदेव के किरदार में
2. इंसानफॅमिली: टाइस ऑफ ब्लड
3. गजिनी
4. मुंबई कटिंग
5. ज़िला गाज़ियाबाद
6. हीरोपंती
7. गब्बर इज़ बैक

जॉनी लीवर

Times speak

जॉन प्रकाश राव जनुमाला नामक आंध्र प्रदेश के प्रकाशमजिले में सन 1957 अगस्त 14 को जन्मे, जॉनी लीवरहिन्दी फिल्म के एक प्रसिद्ध हास्य अभिनेता है।

जॉनी लीवर का फिल्मी सफ़र

जॉनी लीवर को फ़िल्म स्टारों की मिमिक्री करने में महारत हासिल थी। उनकी इसी खासियत ने उन्हें स्टेज शो करने का मौका दिया। ऐसे ही एक स्टेज शो में सुनील दत्त की उनपर नज़र पड़ी। उन्होने जॉनी लीवर को फ़िल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में पहला ब्रेक मिला और आज यह सिलसिला 350 से अधिक फ़िल्मों तक पहुंच गया है। ‘दर्द का रिश्ता’के बाद वह ‘जलवा’ में नसीरुद्दीन शाह के साथ देखे गए, लेकिन उनकी पहली बडी सफलता ‘बाजीगर’ के साथ शुरू हुई। उसके बाद वह लगभग एक सहायक अभिनेता के रूप में हर फ़िल्म में हास्य अभिनेता के रोल में देखे गए। उनकी पहली फीचर फ़िल्म कभी तमिल ‘अनब्रिक्कु अल्लाविल्लाई’ है। साथ ही जॉनी वर्ष 2007 में छोटे पर्दे के रियाल्टी शो में जज के रूप में भी दिखाई दिए।

असरानी

Timea speak

असरानी का जन्म एक सिंधि परिवार मे हुआ था। देश के बँटवारे के पश्चात उनका परिवार जयपुर आ गया था।
1977 में असरानी ने फ़िल्म आलाप में दो गाने गाये जो उन्हीं पर फ़िल्माया गया| अगले साल उन्होंने फ़िल्म फूल खिले हैं गुलशन गुलशन में प्रसिद्ध पार्श्वगायक किशोर कुमार के साथ एक गाना गाया|

आपका पसंददीदा कॉमेडियन कौन है जरूर बताएं।

उम्मीद है आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई तो जरूर बताएं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published.