TimesSpeak.com

Welcome To The World Of News Articles

Times speak
Bollywood

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों का करियर शादी के बाद चौपट हो गया

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों का करियर शादी के बाद चौपट हो गया

आज की इस खबर में हम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के नाम जानेंगे, जिन्हें शादी करने के बाद अपना फ़िल्मी करियर छोड़ना पड़ा। या यूं कहें कि उन्हें शादी करना मंहगा पड़ा।

1. सायरा बानो

Times speak
सायरा बानो और दिलीप कुमार

सायरा बानो एक बहुत ही आकर्षक अभिनेत्री थी। और काफी लोग उनके दीवाने थे। लेकिन 1966 में 22 साल की उम्र में उनकी शादी अभिनेता दिलीप कुमार से हुई। उसके बाद उन्हें अपना फिल्मी करियर छोड़ना पड़ा। उसके बाद उन्होंने एक गृहणी बनकर अपना जीवन बिताया है। अगर इस कारण की बात करे तो बताया जाता है कि दिलीप कुमार जी भी फिल्मे करते थे जिसकी वजह से एक पारिवारिक जीवन अच्छे से नही सम्भल सकता था। जिसकी वजह से उनका करियर उनकी शादी की भेंट चढ़ गया।

2. नीतू सिंह

Times speak
नीतू सिंह और ऋषि कपूर

नीतू सिंह बतौर एक बाल अभिनेत्रीे फिल्मो में काम करने लगी थी। आपको एक जबरदस्त बात बता दे कि नीतू सिंह महज 14 साल की उम्र में ऋषि कपूर को डेट करने लगी थीं। जब वो 21 साल की हुई तो उन्होंने शादी कर ली, ओर अपने फिल्मी जीवन से सन्यास लेना लिया।

3. मीनाक्षी शेषाद्रि

Times speak
मीनाक्षी शेषाद्रि और हरीश बैंकर

80 के दशक की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक मीनाक्षी जिन्होंने हीरो, दामिनी, सनी देओल की घातक जैसी फिल्मों में काम किया था। लेकिन जैसी ही उनकी शादी हरीश बैंकर के साथ हुई उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। सभी की अलग अलग मजबूरियां रही लेकिन सभी का बॉलीवुड करिअर शादी की भेंट चढ़ा।

4. मंदाकिनी

Times speak
मंदाकिनी

राम तेरी गंगा मैली, आखिरी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी मंदाकिनी ने भी शादी के बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था।

5. ट्विंकल खन्ना

Times speak
ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार

ट्विंकल खन्ना को हम सभी जानते है, कि वो एक अच्छी अभिनेत्री रही। लेकिन अक्षय कुमार से शादी के बाद उन्होंने फिल्मो को अलविदा कह दिया, ओर अब वे एक फेमस ऑथर में रूप में काम कर रही है।

दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी और आपके अनुसार और कौन कौन सी अभिनेत्री हैं जिनका फिल्मी करियर शादी की भेंट चढ़ गया कमेंट करके बताएं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published.