TimesSpeak.com

Welcome To The World Of News Articles

India Sci. & Tech.

देश के इस शहर में हो गया 5G नेटवर्क का आगाज ये रही स्पीड जानिए

भारत के इस शहर में हुआ आज 5G का ट्रायल जानिए क्या रही स्पीड??

Google Image

शुक्रवार को भारत में पहली बार हाई स्पीड नेटवर्क का ट्रायल हुआ | एयरटेल और हुवावे (Huawei) ने पहले 5जी नेटवर्क के सफल परीक्षण की घोषणा की है। यह परीक्षण गुरुग्राम (प्राचीन _ गुड़गाव) के मानेसर स्थित एयरटेल के नेटवर्क एक्‍सपीरिएंस सेंटर में किया गया।

क्या रही स्पीड?

Google Image

भारत में अब तक हाई स्पीड 4G रही है लेकिन इस परीक्षण के दौरान 5G ट्रायल में 3जीबी प्रति सेंकेड की डाटा स्‍पीड हासिल की गई। जो कि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है |

भारती एयरटेल के निदेशक, नेटवर्क्‍स, अभय सावरगांवकर ने कहा कि 5जी इंटरऑपरेबिलिटी और विकास परीक्षण एवं भागीदारी की तरफ वह तेजी से बढ़ रहे हैं। एयरटेल भारत में मजबूत 5जी ईकोसिस्‍टम विकसित करने के लिए अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रही है।

एयरटेल ने बताया कि परीक्षण के दौरान 3जीबीपीए से अधिक की स्‍पीड दर्ज की गई। यह 3.5 गीगा हर्ट्ज बैंड पर 100 मेगा हर्ट्ज बैंडविथ के साथ प्राप्‍त की गई अधिकतम स्‍पीड है, जिसकी एंड-टू-एंड नेटवर्क लेटेंसी लगभग एक मिलीसेकेंड रही।

Google Image

हुवावे के निदेशक, वायरलेस मार्केटिंग, इमैनुअल एलव्‍स ने कहा कि 5जी ईकोसिस्‍टम की तैनाती पर ध्‍यान देने के साथ ही हम भारती एयरटेल के साथ 3.5 गीगा हर्ट्ज बैंड पर 5जी की क्षमता का प्रदर्शन इसे शानदार ढंग से दर्शाता है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published.