TimesSpeak.com

Welcome To The World Of News Articles

Business India Politics

जानिए आखिर कौन है नीरव मोदी ?

  1. जानिए आखिर कौन है नीरव मोदी ?
Source

पीएनबी घोटाले का मामला सामने आने के बाद चर्चा में नीरव मोदी देश के टॉप-100 रईसों में शामिल हैं। कहा जा रहा है कि नीरव मोदी को फायदा पहुंचाने के लिए पीएनबी के अधिकारियों ने गलत तरीकों का इस्‍तेमाल किया। इसी वजह से उनकी कंपनी को विदेशी बैंकों से पैसे हासिल हुए। मामले के सामने आने के बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने नीरव मोदी के करीब 9 ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।
एएनआई के अनुसार, ईडी ने नीरव मोदी के सूरत में 3, दिल्‍ली में 2 और मुंबई में 4 ठिकानों पर छापे मारे हैं।
हालांकि नीरव मोदी भारत में बेहद चर्चित नाम नहीं रहे हैं, लेकिन नीरव मोदी को डायमंड की दुनिया का बेताज बादशाह माना जाता है। फोर्ब्‍स के मुताबिक, नीरव मोदी की मौजूदा नेटवर्थ करीब 11 हजार करोड़ है, जबकि नीरव जिस फायरस्‍टार डायमंड कंपनी के प्रमोटर हैं, उसकी वैल्‍यू करीब 15 हजार करोड़ रुपए है। वह भारत ही नहीं दुनिया भर की मशहूर हस्तियों के लिए ज्वैलरी डिजाइन करते रहे हैं। नीरव को अमीरों का ज्‍वैलर भी माना जाता है। भारत की कई टॉप सेलिब्रिटी भी नीरव के डिजाइन किए हुए डायमंड पहन चुके हैं।
नीरव मोदी देश के सबसे रईस व्‍यक्ति मुकेश अंबानी के रिश्‍तेदार भी हैं। आइए जानते हैं नीरव मोदी से जुड़े फैक्‍ट्स के बारे में…..

• 2 डायमंड कम्पनी के मालिक है नीरव मोदी

Source

नीरव मोदी को डायमंड का बेताज बादशाह यूं ही नहीं कहा जाता नीरव मोदी दो बहुत बड़ी डायमंड कंपनियों के मालिक हैं एक का नाम फाइव स्टार डायमंड कंपनी है और दूसरी नीरव मोदी डायमंड कंपनी है सिर्फ देश में ही नहीं उनके विदेश में भी कई बड़े स्टोर हैं
2017 मैं फोर्ब्स की लिस्ट में 84वे सबसे अमीर भारतीय अरबों का व्यापार करने वाली डायमंड कंपनी के मालिक नीरव मोदी हैं

• कंपनी की ब्रांड एंबेसडर हैं प्रियंका चोपड़ा

Source

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा नीरव मोदी की कंपनी की ब्रांड एंबेसडर पिछले साल बनी सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि कई हॉलीवुड स्टार भी नीरव मोदी की ज्वेलरी पहन चुके हैं जिसमें कैट बिन सेट डकोटा जॉनसन जैसे कई बड़े नाम भी शामिल हैं अवॉर्ड शो मैं अक्सर हॉलीवुड एक्ट्रेस उनकी ही ज्वेलरी पहनती हैं

• जानिए अंबानी से क्या है रिश्ता

अंबानी से भी है रिलेशन
देश के सबसे रईस व्‍यक्ति मुकेश अंबानी के रिश्‍तेदार नीरव मोदी हैं। दरअसल नीरव मोदी के छोटे भाई नीशाल मोदी की शादी मुकेश अंबानी की भांजी इशिता सल्‍गांवकर से हुई है। सल्‍गांवकर फेमिली का बेस गोआ है। यह देश की पुरानी बिजनेस फैमिलीज में से एक है।

उम्मीद है आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होगी। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई तो कमेंट करें और अपने दोस्तों से शेयर करें।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published.