TimesSpeak.com

Welcome To The World Of News Articles

Bollywood Latest News

कैटरीना कैफ की शादी

कैटरीना कैफ की शादी

बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री कैटरीना कैफ को कौन नहीं जनता। हर युवा के दिल पर राज करने वाली कैटरीना कैफ किससे शादी करेंगी यह बात उनके हर फैन के मन में आता होगा। की आखिर वो कौन खुश नसीब होगा जिससे बॉलीवुड की सुंदरी कैटरिना कैफ शादी करेंगी।
इससे पहले हमें यह भी जान लेना चाहिए की कैटरीना कैफ का जीवन का सफ़र कैसा रहा।

कैटरीना कैफ

Times speak

कैटरीना कैफ़ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हुआ। कैटरीना कैफ एक ब्रिटिश भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्म जगत में काम करती हैं, हालांकि उन्होनें कुछ तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। भारत की सबसे अधिक फीस पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक होने के साथ-साथ, कैटरीना को सबसे आकर्षक हस्तियों में से एक के रूप में मीडिया में प्रदर्शित किया जाता है।

एक सफल मॉडलिंग कैरियर के बाद, 2003 में कैटरीना कैफ ने बॉक्स ऑफिस पर मुख्य रूप से असफल फ़िल्म बूम में एक सहायक भूमिका के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद कैटरीना कैफ एक तेलुगू हिट फिल्म, रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म मल्लीस्वारी में दिखाई दी थी। कैटरीना कैफ ने मल्लीस्वारी के बाद में रोमांटिक कॉमेडी मैंने प्यार क्यूँ किया  में काम किया जिसमे उनके साथ अभिनेता थे बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान और नमस्ते लंदन में खिलाडी कहे जाने वाले अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस पर सफलता अर्जित की, जिनमें से नमस्ते लंदन के लिये कैटरीना कैफ के अभिनय की अत्याधिक प्रशंसा हुई। इसके बाद उनकी कुछ और सफल फ़िल्में आईं जैसे पार्टनर, वेलकम, सिंह इज़ किंग।

2009 में आई फ़िल्म न्यू यॉर्क जिसके लिये कैटरीना कैफ को फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार का नॉमिनेशन मिला, जिसने उनके करियर को नया मोड़ दिया। वह बाद में राजनीति, ज़िंदगी न मिलेगी दोबारा, मेरे ब्रदर की दुल्हन और एक था टाइगर जैसी हिट फिल्मों में और अधिक प्रमुख भूमिकाओं में दिखीं। वो धूम 3 में संक्षिप्त भूमिका में दिखीं। इस फ़िल्म ने उस समय भारतीय फ़िल्मों में सबसे ज़्यादा कमाई की थी। अपने अभिनय कौशल के लिए समीक्षकों से मिश्रित समीक्षाएँ प्राप्त करने के बावजूद, उन्होनें अपने आप को हिंदी फिल्मों में कमर्शियल रूप से एक सफल अभिनेत्री के रूप में अच्छे से स्थापित कर लिया है।

कैटरीना को भारत में सबसे सुंदर हस्तियों में से एक माना जाता है मीडिया में उनकी त्वचा, बाल एवं आकृति की अक्सर प्रशंसा होती है। गूगल द्वारा जारी किये गए रिपोर्टों के अनुसार कटरीना भारत में सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड हस्तियों में से एक रहीं हैं।

Times speak
कैटरीना कैफ को ऍफ़एचएम पत्रिका द्वारा वर्ष 2008, 2009, 2011, 2012 और 2013 में “विश्व की सबसे सेक्सी महिला” नामित किया गया है। एवं ब्रितानी पत्रिका इस्टर्न आई द्वारा वर्ष 2008 से लगातार चार बार “विश्व की सबसे सेक्सी एशियाई महिला” के रूप में वर्णित किया गया है। वो पहली भारतीय हैं जिनकी अनुरूपंता के ऊपर बार्बीगुड़िया बनाई गई हैं।

अभिनय के अलावा, कैटरीना कैफ स्टेज शो और अवार्ड कार्यक्रमों में भाग लेती हैं। वह विशेष रूप से अपने निजी जीवन के बारे में संरक्षित रहने के लिए जानी जाती हैं, जो व्यापक रूप से मीडिया जांच का विषय रहा हैं।

कैटरीना कैफ के अफेयर

सलमान खान

Times speak

सलमान ख़ान के साथ रिश्ते की अफवाहें पहले 2004 में उभरी, हालांकि 2010 में उनके ब्रेकअप के बाद ही कैटरीना ने इस रिश्ते के बारे में कुछ बोला, कि यह उनका पहला गंभीर संबंध था। ब्रेकअप के बावजूद, दोनों ने अपनी दोस्ती को बनाए रखा है और कैटरीना सलमान को आत्मविश्वास देने और उनका मार्गदर्शन करने का श्रेय देती हैं

रणवीर कपूर

Times speak
ऐसा कहा जाता है कि सलमान खान से ब्रेकअप का कारण अजब प्रेम की गज़ब कहानी की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर और कैटरीना की बढ़ती निकटता थी। हालांकि, इस बात पर कैटरीना और रणबीर दोनों ने स्पष्ट मना कर दिया था, पर उनके रिश्ते की खोजबीन बड़े स्तर पर मीडिया द्वारा छानबीन की गई थी क्योंकि वह दोनों अलग अलग लोगों के प्रेम संबंध में शामिल थे। अगस्त 2013 में, इबीसा में छुट्टियाँ मना रहे रणबीर और कैटरीना की अंतरंग तस्वीरें स्टारडस्ट द्वारा लीक किए गए थे। जिसे मीडिया ने उनके रिश्ते की पुष्टि के रूप में देखा इस लीक के बाद कैटरीना ने मीडिया को एक खुला पत्र भेजा, जिसमें उन्होनें कहा कि वो फिल्म पत्रिका में अपनी तस्वीरें छपने से बहुत “दुखी और हताश हैं” जो उनकी अनुमति के बिना ली गई।

लेकिन हाल ही में कैटरीना कैफ और सलमान खान की साथ में आई फ़िल्म टाइगर जिन्दा हैं ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिज़नेस किया है। और दोनों के बीच काफी नजदीकियां देखी गयी हैं इससे लोग सोचने लगे हैं कि दोनों एक बार फिर करीब आ रहे हैं।

Times speak

अब ये तो वक़्त ही बताएगा की कैटरीना कैफ किस से शादी करने वाली हैं। और हम सभी को इस बात का बेसब्री से इंतज़ार रहेगा की कौन बनेगा कैटरीना कैफ का दूल्हा। पर इतना जरूर कह सकते हैं की जो भी उनका दूल्हा होगा वह बहुत ही लकी होगा।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published.